Isha Ambani: नाना बने मुकेश अंबानी, बेटी ईशा ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म

देश के सबसे धनवान शख्स में से एक मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के घर जुड़वां बच्चों ने जन्म लिया है. अंबानी परिवार और पीरामल परिवार की ओर से जारी सूचना में ये बताया गया है कि ईशा अंबानी ने 19 नवंबर 2022 को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है जिसमें एक बेटा और एक बेटी है.

मीडिया स्टेटमेंट में जानकारी दी गई है कि ईशा और आनंद पीरामल को ट्विन्स बेबी हुए हैं और मां ईशा के साथ उनके दोनों बच्चे स्वस्थ हैं. ईशा अंबानी के बेटे का नाम कृष्णा और बेटी का नाम आदिया बताया गया है और वो दोनों स्वस्थ हैं.

संयुक्त मीडिया स्टेटमेंट में ये कहा गया
मुकेश और नीता अंबानी के साथ ईशा अंबानी के पति आनंद पीरामल के माता-पिता अजय और स्वाति पीरामल की ओर से जारी संयुक्त मीडिया स्टेटमेंट में कहा गया है कि उन्हें जुड़वां बच्चों के आगमन की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है और वो सभी की दुआओं और शुभकामनाओं के आकांक्षी हैं. ये उनके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण फेज़ है.

कल हुआ है ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के बच्चों का जन्म
ईशा अंबानी ने शनिवार को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है जबकि अंबानी और पीरामल परिवार ने आज यानी रविवार दोपहर को मीडिया स्टेटमेंट में इसकी जानकारी दी. देश के सबसे बड़े बिजनेस घरानों में से एक अंबानी परिवार और पीरामल परिवार के लिए ये खुशियों की घड़ियां हैं.

साल 2018 में हुई थी ईशा और आनंद पीरामल की शादी
साल 2018 में ईशा अंबानी की शादी हेल्थकेयर बिजनेस ग्रुप पीरामल के मालिक अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है. उनकी शादी देश की सबसे महंगी शादियों की लिस्ट में शामिल है जिसमें देश, बॉलिवुड और दुनियाभर की कई नामचीन हस्तियां शामिल हुई थीं.

रिलायंस रिटेल वेंचर्स की डायरेक्टर हैं ईशा अंबानी
मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी को हाल ही में रिलायंस रिटेल वेंचर्स का डायरेक्टर बनाया गया है. मुकेश अंबानी के तीनों बच्चों में ईशा अंबानी सबसे बड़ी हैं. उन्होंने अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है. वहीं कैलीफोर्निया के स्टैनफोर्ड से बिजनेस की एमबीए की पढ़ाई की है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल का बिजनेस संभालती हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज की इस साल की एजीएम में मुकेश अंबानी ने अपने तीनों बच्चों को रिलायंस इंडस्ट्रीज के अलग-अलग कारोबार की बागडोर संभालने का एलान किया था जिसमें ईशा अंबानी को रिलायंस रिटेल की कमान सौंपी गई. हालांकि वो लंबे समय से इस कारोबार को देख रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *