नॉर्वे: बीच बाजार में सिरफिरे युवक ने तीर-धनुष से किया हमला, पांच की मौत, हमलावर गिरफ्तार

नार्वे में अपराध की एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है। यहां के दक्षिण-पूर्वी शहर कोंग्सबर्ग में एक सिरफिरे व्यक्ति ने धनुष-बाण से हमलाकर पांच लोगों की हत्या कर दी है। इस हमले में दो अन्य लोग घायल हैं। स्थानीय पुलिस का कहना है कि संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, हमला करने के पीछे हमलावर का इरादा क्या था, अभी इस बारे में पता नहीं चल सका है , लेकिन पुलिस ने आतंकी घटना होने से इनकार नहीं किया है। पुलिस ने संदिग्ध की पहचान कोंग्सबर्ग में रहने वाले एक 37 वर्षीय डेनिश नागरिक के रूप में की है।

पुलिस अधिकारी आयविंड आस  ने पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. अन्य दो घायल आईसीयू में हैं. हमलावर ने कूप एक्स्ट्रा सुपरमार्केट में घुसकर लोगों पर हमला किया था. हमलावर ने सबसे पहले शहर के एक व्यस्त चौराहे पर मौजूद लोगों को निशाना बनाया. इसके बाद वो पास के इलाकों की तरफ भाग गया। आरोपी का पीछा करने के लिए पुलिस ने हेलिकॉप्टर और बम स्क्वॉड को भी तैनात किया था. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हमलावर को घटनास्थल से 25 किलोमीटर दूर ड्रेमन इलाके से गिरफ्तार किया गया. इस दौरान उसने पुलिस पर भी हमले की कोशिश की बाद में छापेमारी के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इस पूरे मामले में पुलिस अधिकारी आस ने बताया कि घायलों में से एक एक ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारी था, जो एक स्टोर में था. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक इस हमले में सिर्फ एक शख्स के शामिल होने की बात सामने आई है. इसमें आतंकी घटना होने की खुली संभावना हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *