लाउडस्पीकर विवाद पर भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने दिया बड़ा बयान

लाउडस्पीकर का विवाद कम नहीं हो रहा है। इस मुद्दे पर लगातार बयानबाजी हो रही है। अब इंदौर के भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने इस मामले में दिया है। विधायक ने कहा है कि लाउडस्पीकर पर अजान बंद होनी चाहिए। हनुमान चालीसा अजान का विरोध है।

दरअसस बीते कई दिनों से लाउडस्पीकर का विवाद चल रहा है। इस पर लगातार बयानबाजी हो जा रही है। इंदौर की विधानसभा क्रमांक 3 के भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय भी इस बयानबाजी में कूद पड़े हैं। उन्होंने कहा है कि लाउडस्पीकर पर अजान बंद होनी चाहिए। अगर आपको नमाज और अजान पढ़नी है, तो बंद कमरे में या मस्जिद में पढ़ें। जो लोग नहीं सुनना चाहते उन्हें जबरदस्ती नहीं सुनाना चाहिए। इंदौर में पांच समय हनुमान चालीसा का पाठ अजान के समय होने पर विधायक विजयवर्गीय ने कहा कि यह लाउडस्पीकर पर अजान का विरोध करने का तरीका है। यह नियमित चली आ रही चीज नहीं है। विधायक ने कहा कि अगर मैं कोई चीज नहीं सुनना चाहता हूं और मुझे जबरदस्ती सुनना पड़ रही है तो ये गलत है। अगर आप अपने धर्म को मानते हैं। रोज नमाज व अजान चाहते हैं तो बंद कमरे में पढ़ें। अगर कोई दूसरे धर्म को मानने वाला उसे नहीं सुनना चाहतो तो क्यों जबरदस्ती सुनाया जाए। सारी चीजें नियम से होनी चाहिए। गौरतलब है कि बता दें कि महाराष्ट्र में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि लाउडस्पीकर नहीं हटाए तो मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। इसके बाद देशभर में मुद्दा गरमाया हुआ है। देशभर में लाउडस्पीकर को लेकर बहस चल रही है।

हनुमान चालीसा पर कहा यह ध्यानाकर्षण का तरीका है
लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा को लेकर उन्होंने कहा कि जब यह (लाउड स्पीकर पर अजान) नहीं रोका जा रहा है तो इसके विरोध में हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं। यह विरोध प्रदर्शन का एक तरीका है। यह नियमित चली आ रही चीज नहीं है। यह ध्यानाकर्षण करने का तरीका है। जो भी नियम में हो वह होना चाहिए। लाउड स्पीकर पर बंद होना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *