Sunil Chhetri Durand Cup 2022: फुटबॉलर सुनील छेत्री का अपमान, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने दिया धक्का – देखे वायरल वीडियो

बेंगलुरू एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर रविवार को यहां सॉल्ट लेक स्टेडियम में अपना पहला डूरंड कप (Durand Cup) फुटबॉल टूर्नामेंट खिताब जीता. बेंगलुरू एफसी के करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) का भी यह पहला डूरंड कप खिताब है. विजेता टीम के लिए शिव शक्ति (10वें मिनट) और ब्राजील के एलन कोस्टा (61वें मिनट) ने गोल किए. मुंबई सिटी के लिए मैच का एकमात्र गोल किया. भले ही बेंगलुरू एफसी ने पहली बार डूरंड कप खिताब जीतकर इतिहास रचा लेकिन मैच के बाद कप्तान सुनील छेत्री के साथ दुर्व्यवहार जैसे जेस्चर किया गया.

 

दरअसल, हुआ ये कि जीत के बाद जब छेत्री विजेता कप लेने पॉडियम पर पहुंचे तो वहां बंगाल के गर्वनर ला गणेशन (La Ganesan) समेत तमाम लोग मौजूद थे. ऐसे में जब सुनील छेत्री को विजेता कप दी गई तो वहां मौजूद ला गणेशन ने उन्हें कंधा पर हाथ लगाकर पीछे हटने के लिए कहा जिससे उनकी तस्वीर अच्छे से आ सके. ला गणेशन के इस जेस्चर को देखकर सोशल मीडिया पर लोग आगबबूला हो गए हैं. फैन्स गर्वनर साहब के जेस्चर को गलत बता रहे हैं. यही नहीं बंगाल के गर्वनर ला गणेशन के इस व्यवहार के बाद सोशल मीडिया पर रिकी पोंटिंग ट्रेंड करने लगे.

दरअसल, साल 2006 में जब ऑस्ट्रेलिया ने चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल वेस्टइंडीज को हराकर जीता था जब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) थे. ऐसे में टीम ऑस्ट्रेलिया जब स्टेज पर विजेता कप लेने पहुंची थी तो पोंटिंग ने नेता शरद पवार को हाथ से धक्का देकर जल्दी से स्टेज पर से उतरने को कहा था. उस समय पोंटिंग के इस व्यवहार की खूब आलोचनमा हुई थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *