पत्नी अमृता सिंह के साथ अचानक सागर जेल पहुंचे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, जानिए वज़ह

सागर। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) सागर (Sagar) के केंद्रीय जेल में बंद कांग्रेस (Congress) नेता राजकुमार धनौरा (Rajkumar Dhanaura) से मिलने पहुंचे. इस दौरान वह कांग्रेस नेताओं के साथ केंद्रीय जेल परिसर में पहुंचे थे, जहां वह जेल के अंदर बंद सुरखी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता राजकुमार धनौरा से मिले. करीब 15 मिनट चली मुलाकात के बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह जेल से बाहर आए. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजकुमार धनौरा के साथ गोविंद सिंह राजपूत ने बहुत अन्याय किया है. निर्दोष व्यक्ति को झूठा फंसाया गया है. हमारी पूरी सहानुभूति उसके और उसके परिवार के साथ है.

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि सुरखी, रहली और खुरई में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ बहुत अन्याय हुआ है. आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है. कांग्रेस की 130 से ज्यादा सीटें आ रही हैं. बता दें कि राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के साथ उनकी पत्नी अमृता सिंह भी सागर सेंट्रल जेल पहुंची थीं. इस दौरान अमृता सिंह कैदियों द्वारा बनाए गए सामान को देखने के लिए जेल परिसर में बने हैंडलूम शो रूम में पहुंचीं. उन्होंने कैदियों द्वारा बनाई गई चीजें देखी और कुछ साड़ियां भी खरीदी.

अमृता सिंह ने कैदियों से खरीदी साड़ी

अमृता सिंह ने साड़ियों की क्वालिटी और डिजाइन को देख कर पूछा कि यह कहां से बनी है, तो कर्मचारियों ने बताया कि कैदियों ने अपने हाथों से इसको बनाया है. इसके बाद अमृता सिंह ने कैदियों के कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि कैदियों द्वारा काफी मेहनत से चीजें तैयार की जा रही हैं, उनकी मेहनत को प्रोत्साहन मिलना चाहिए. इसलिए उन्होंने साड़ियां खरीदीं. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने सागर पहुंचकर रहली विधानसभा में मतदान के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल पर हुए हमले की जानकारी भी ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *