Watch: रोहित शर्मा ने पकड़ी थी दिनेश कार्तिक की गर्दन, जानिए क्या है पूरा किस्सा – देखे विडीओ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 (IND vs AUS) में भारत को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, भारत ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन खराब गेंदबाजी और फील्डिंग के चलते भारत यह लक्ष्य बचाने में नाकाम रही। इस मैच के दौरान दौरान मैदान में एक गज़ब वाकिया देखने को मिला. ऑस्ट्रेलिया की पारी के 12वें ओवर में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की गर्दन पकड़ते नजर आए. यह कुछ ऐसा था, जिसे शायद ही पहले कभी क्रिकेट के मैदान पर देखा गया हो. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

 

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि रोहित शर्मा अपने साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक पर खूब चिल्ला रहे हैं. वह चिल्लाते हुए दिनेश कार्तिक का गला भी पकड़ लेते हैं. हालांकि इस दौरान दिनेश कार्तिक हंसते हुए नजर आते हैं. बाकी खिलाड़ी भी इस वाकिये पर हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं.

यह किस्सा उस वक्त का है जब मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत स्थिति में थी. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 52 गेंद पर 87 रन की दरकार रह गई थी और उसके 8 विकेट बाकी थे. यहां उमेश यादव गेंदबाजी कर रहे थे. 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्टीव स्मिथ ने कट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्ले के बिल्कुल करीब से निकलकर विकेटकीपर कार्तिक की दस्ताने में चली गई. खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, लेकिन कार्तिक गेंद और बल्ले के संपर्क को लेकर इतने स्पष्ट नहीं थे.

रोहित शर्मा और अन्य खिलाड़ियों को गेंद और बल्ले के बीच संपर्क की आवाज आई थी. ऐसे में रोहित ने रिव्यू लिया और सीधे दिनेश कार्तिक के पास जाकर गरज पड़े. वह इसलिए नाराज होते दिखे क्योंकि सभी को स्पष्ट था कि गेंद बल्ले को छूकर गई है तो भला कार्तिक इसे क्यों नहीं देख पाए. आखिरी में रिव्यू में भी स्मिथ आउट पाए गए. इसी ओवर में उमेश ने ग्लेन मैक्सवेल को भी पवेलियन भेज टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी थी. हालांकि डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया को यह मैच 4 विकेट से गंवाना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *