देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने उद्धव ठाकरे पर किया तंज, ट्वीट कर कही ये बात

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच अमृता फडणवीस का ट्वीट चर्चा में हैं। माना जा रहा है कि उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था।अमृता ने पहले ट्वीट करते हुए एक मुहावरा लिखा, ‘एक ‘था’ कपटी राजा’, हालांकि, उन्होंने बाद में ट्वीट को डिलिट कर दिया. इसे उद्धव ठाकरे पर तंज के तौर पर देखा जा रहा है. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी गठबंधन सरकार (कांग्रेस और एनसीपी के साथ) मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 21 अन्य विधायकों के भाजपा शासित गुजरात में डेरा डालने के बाद संकट में दिख रही है.

सूत्रों के मुताबिक, शिंदे ने मुख्यमंत्री के साथ फोन पर मांग की है कि शिवसेना भाजपा के साथ अपना गठबंधन बहाल करे और राज्य पर शासन करना जारी रखे. सूत्रों ने कहा कि ठाकरे ने उनसे अपने कदम पर पुनर्विचार करने और वापस लौटने को कहा है.

शिंदे ने दावा किया कि अभी तक उन्होंने कोई निर्णय नहीं लिया है और न ही किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए हैं और उन्होंने पार्टी की बेहतरी के लिए यह कदम उठाया है. शिवसेना के दो नेताओं ने नाराज शिंदे से होटल में दो घंटे तक मुलाकात की. स्पष्ट है कि वह जिस जी-22 का नेतृत्व कर रहे हैं, उसकी मेजबानी भाजपा द्वारा शासित राज्य में की जा रही है, जिससे विद्रोह की परदे के पीछे की चाल का साफ पता चल रहा है. महाराष्ट्र में भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पार्टी शिंदे के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है.

कांग्रेस ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर महाराष्ट्र सरकार को गिराने का प्रयास करने का आरोप लगाया है. वैचारिक रूप से विरोधी दलों को एक साथ लाकर महा विकास अघाड़ी के शिल्पकार के रूप में देखे जाने वाले राकांपा नेता शरद पवार फिर से सरकार को बचाने की कोशिश में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *