VIDEO: राशन कार्ड में ‘दत्ता’ की जगह लिखा ‘कुत्ता’.. भड़के शख्स ने कुत्ते की आवाज़ निकालकर अधिकारी के सामने किया विरोध प्रदर्शन – देखें वीडियो

सरकारी डॉक्यूमेंट में नाम के साथ कभी-कभी कुछ गड़बड़ी हो जाती है, लेकिन पश्चिम बंगाल के एक शख्स के साथ ऐसी गफलत हुई जिसे जानकर आप अपना सिर पकड़ने को मजबूर हो जाएंगे. एक अक्षर की गलती से उसने नाम के अर्थ का अनर्थ हो गया. राशन कार्ड में हुई इस गलती से ये शख्स इतना नाराज हो गया कि अधिकारी के सामने ही भौंकने लगा. अब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

 

दरअसल पश्चिम बंगाल के बांकुरा में राशन विभाग ने श्रीकांत दत्ता की जगह उपनाम में ‘कुत्ता’ लिख दिया. इसके बाद वो शख्स अपने सही नाम का दस्तावेज लेकर उसे ठीक कराने सरकारी दफ्तर पहुंचा और कर्मचारियों से सुधार करने को कहा. लेकिन वहां मौजूद कर्मचारियों ने उसे मजाक में टाल दिया. श्रीकांत दत्ता ने फिर विरोध का नायाब तरीका चुना और सरकारी अधिकारी की गाड़ी को बीच सड़क पर घेरकर कुत्ते की तरह भौंकने लगा.

श्रीकांत दत्ता ने भौंकते हुए ही अधिकारी को अपनी शिकायत दी. पहले तो सरकारी अधिकारी को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन फिर मामला समझने के बाद उन्होंने श्रीकांत दत्ता का आवेदन अपने पास रख लिया और गलती सुधार का आश्वासन दिया. इस दौरान किसी ने कार को घेरकर भौंकने का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

बांकुड़ा-2 प्रखंड के बीकना पंचायत के रहने वाले श्रीकांत दत्ता ने इस घटना को लेकर बताया, “मैंने राशन कार्ड के लिए अप्लाई किया था. जब कार्ड बनकर आया तो उस पर श्रीकांत दत्ता की जगह श्रीकांत मंडल लिखा हुआ था. मैंने सुधार की अर्जी दी तो इस बार राशन कार्ड पर श्रीकांत दत्ता के बदले श्रीकांति कुमार कुत्ता लिखा आया. राशन विभाग ने मुझे इंसान से सीधा कुत्ता बना दिया. कोई ऐसा कैसे कर सकता है.”

श्रीकांत दत्ता ने इसे ‘सामाजिक अपमान’ बताया. उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी को ऐसी हरकत के लिए सजा मिलनी चाहिए.

वहीं सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद यूजर भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कुछ लोग इसे देखकर हंस रहे हैं तो कई यूजर इसे कर्मचारियों की बड़ी गलती बताकर श्रीकांत दत्ता से माफी की मांग कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *