किरण बेदी ने ट्विटर पर शेयर कर दिया ऐसा वीडियो, भड़क गए लोग – देखे विडीओ

पुडुचेरी की पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी (Former Puducherry Lieutenant Governor Kiran Bedi) को एक वीडियो शेयर करने के लिए ऑनलाइन ट्रोल किया जा रहा है. वे ट्रोल इसलिए हुई हैं क्योंकि इसमें जो तथ्य लिखा गया है वह सच नहीं है। वीडियो में एक शार्क मछली और एक हेलिकॉप्टर दिख रहा है। जैसे ही वीडियो उन्होंने शेयर किया लोग सोशल मीडिया पर भड़क गए।

 

दरअसल, किरण बेदी ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें एक शार्क एक उड़ते हुए हेलिकॉप्टर पर हमला कर देती है। इतना ही नहीं वीडियो में दिखाया गया है कि वह शार्क मछली इस हेलिकॉप्टर को निगल जाती है और समुद्र में ले डूबती है। लेकिन इस वीडियो के ऊपर जो टेक्स्ट लिखा गया है उसमें गलत जानकारी लिखी नजर आई।

असल में वीडियो के ऊपर लिखा गया है कि नेशनल जियोग्राफिक चैनल ने इस वीडियो के लिए एक मिलियन डॉलर रुपए खर्च कर इसके राइट्स खरीदे. यह काफी दुर्लभ है। जबकि सच यह है कि वीडियो नेशनल जियोग्राफिक चैनल का नहीं है। कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि वीडियो साल 2017 में आई फिल्म ‘5 Headed Shark Attack’ का एक सीन है, जिसे किसी ने गलत जानकारी के साथ वायरल कर दिया।

जैसे ही किरण बेदी की यह पोस्ट वायरल हुई, लोग उनकी खिंचाई करने लगे। कई यूजर्स ने किरण बेदी के इस ट्वीट के नीचे कमेंट करते हुए उनके पुराने दो ट्वीट भी याद दिलाए जिसमें उन्होंने गलत जानकारी साझा की थी।

पोस्ट के कारण ट्विटर यूजर के कमेंट्स की बाढ़ आ गई, कई लोग सोचने लगे कि क्या उनका अकाउंट हैक कर लिया गया है.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “धन्यवाद मैडम! आप लाखों आईएएस/आईपीएस उम्मीदवारों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं. यह उन्हें यह सोचने का आत्मविश्वास देता है कि अगर आपके आईक्यू वाला कोई व्यक्ति ऐसा कर सकता है, तो वे भी कर सकते हैं. ”

दूसरे ने कहा,”इस ट्वीट को देखने के बाद मेरी धारणा है कि ‘आईपीएस, गवर्नर, पीएचडी आईआईटी दिल्ली, मैगसेसे अवार्डी उच्च आईक्यू / बुद्धिमान लोग हैं’. अब मैं समझता हूं कि वे व्हाट्सएप विश्वविद्यालय से स्नातक भी हो सकती हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *