PM Modi की आंखों में भर आए आंसू…नहीं निकल सके बोल , जानें क्यू इमोशनल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी – देखे विडीओ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के भरूच में आयोजित उत्कर्ष समारोह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस दौरान एक समय वहां का माहौल एकदम से भावुक हो गया. खुद पीएम मोदी भी भावुक नजर आए. दरअसल, यह वाकया तब हुआ, जब पीएम मोदी एक शख्स से बात कर रहे थे. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. बातचीत करने के दौरान उस शख्स ने पीएम को अपनी आंखों की बीमारी के बारे में बताया. उसने बताया कि उसकी आंखों की रोशनी बिल्कुल कम हो गई है. ग्लूकोमा हो गया है. डॉक्टरों ने कहा है कि अब इसके ठीक होने की उम्मीद कम है.

 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस पूरी बातचीत का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है. वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी उस शख्स से पूछते हैं कि बेटियों को पढ़ाते हो…तो वह शख्स बोलता है, हां, बेटियां पढ़ती हैं. उन्हें सरकार की ओर से स्कॉलरशीप मिल रही है. फिर पीएम पूछते हैं कि बड़ी होकर आपकी बेटी क्या बनना चाहती है. तब शख्स बताता है कि बड़ी बेटी डॉक्टर बनना चाहती है. अभी रिजल्ट आया है. तभी पीएम पूछते हैं कि आपकी बेटी है क्या. तो शख्स बताता है कि हां यही है. बता दें कि शख्स का नाम अयूब पटेल है. उसकी तीन बेटियां हैं.

इस दौरान पीएम उसकी बेटी से बात करते हुए उसका नाम पूछते हैं. लड़की ने उन्हें अपना नाम आलिया बताया. फिर पीएम पूछते हैं कि आपके मन में डॉक्टर बनने का विचार आया…इसके जवाब में लड़की बस इतना ही कहते हुए रोने लगती है कि पापा के प्रॉब्लम को देखकर…तब शख्स पीएम मोदी से कहता है कि उसे (आलिया) से बोला नहीं जाएगा…वह भावुक हो गई है. इसके बाद पीएम मोदी भी भावुक नजर आते हैं और कुछ देर के लिए वह भी चुप दिखते हैं. इस दौरान वहां सन्नाटा छा जाता है. हालांकि, कुछ देर बाद ही लोग तालियां बजाते हुए दिखाई देते हैं.

इसके बाद पीएम मोदी बोलते हैं कि बेटी तुम्हारी जो संवेदना है न, यही तुम्हारी ताकत है. फिर पीएम मोदी ने पूछा कि आप सभी ने वैक्सीन ले ली है. इसके बाद शख्स बताता है कि हां, मैंने दोनों वैक्सीन ले ली है. फिर उन्होंने पूछा कि ईद कैसे मनाई. तब शख्स पीएम मोदी को बताता है कि बढ़िया रहा. मैंने अपने बेटियों को पैसे और कपड़े दिए. फिर अंत में पीएम मोदी ने कहा कि बेटियों का सपना पूरा करना. आप अपनी शारीरिक पीड़ा को शक्ति में बदल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *